IND vs ZIM: दूसरे मैच के बाद ही हो गया तय, आखिरी मुकाबले में डेब्यू करेगा ये घातक बल्लेबाज

IND vs ZIM: भारतीय क्रिकेट टीम ने जिम्बाब्वे को तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में 5 विकेट से मात दी. इसी के साथ भारतीय टीम ने इस सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त भी हासिल कर ली है. इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान केएल राहुल को सौंपी गई है, वहीं शिखर धवन टीम के उपकप्तान हैं. ये दोनों खिलाड़ी तीसरे मैच में कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं. ऐसे में एक खिलाड़ी को तीसरे वनडे में डेब्यू का मौका मिल सकता है.

तीसरे वनडे में डेब्यू करेगा ये खिलाड़ी

जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी वनडे में एक घातक बल्लेबाज डेब्यू कर सकता है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि आईपीएल में अपना दम दिखाने वाले राहुल त्रिपाठी हैं. पिछली दो मैचों से एक मौके का इंतजार कर रहे राहुल को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे में प्लेइंग 11 में शामिल किया जाना तय है. ये खिलाड़ी लंबे समय से अपनी बारी का इंतजार कर रहा है. पहले दो मैच कर सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बदलाव तय है. ऐसे में राहुल को मौका मिलना तय है.

आईपीएल में किया था कमाल

आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी काफी सफल रहे थे. उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए सभी का दिल जीता था. सीजन 2022 में उन्होंने 14 मैचों में 414 रन भी बनाए थे. इस शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें स्क्वाड में जगह दी जा रही है. उन्होंने आईपीएल में अभी तक कुल 76 मैच खेले हैं, इन मैचों में उनके नाम 1798 रन हैं. उम्मीद की जा रही थी कि भारत के लिए ये खिलाड़ी पहले टी20 फॉर्मेट में खेलता हुआ नजर आएगा, लेकिन अब राहुल वनडे में टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर सकते हैं.

अभी तक नहीं मिला मौका

राहुल त्रिपाठी इस दौरे से पहले इंग्लैंड और आयरलैंड के दौरे पर भी टीम इंडिया में शामिल थे, लेकिन उन्हें वहां भी डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था. उन्हें आयरलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या की कप्तानी में 2 टी20 मैचों के लिए स्क्वाड में रखा गया था और इंग्लैंड दौरे पर वो रोहित शर्मा की कप्तानी में सिर्फ 1 ही टी20 मैच के लिए टीम के स्क्वाड में शामिल किए गए थे. इन दौरों पर खेली गईं टी20 सीरीज में राहुल त्रिपाठी स्क्वाड का हिस्सा थे, लेकिन प्लेइंग 11 में जगह नहीं बना पाए थे.

भारत ने बनाई 2-0 की बढ़त

टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे में 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त ले ली है. 162 रनों के टारगेट को आसानी से टीम इंडिया ने 26वें ओवर में ही हासिल कर लिया. इस मैच को संजू सैमसन ने एक लंबा छक्का मारकर टीम इंडिया की झोली में डाल दिया.

गेंदबाजों के शानदार खेल के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया. टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन और शुभमन गिल ने 33-33 रनों की पारी खेली. वहीं संजू सैमसन ने शानदार 43 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके अलावा दीपक हुड्डा ने 25 रनों की पारी खेली.

Leave a Comment