David Warner: वॉर्नर के ऊपर से हटेगा ये बड़ा बैन? क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सामने उठाई मांग

David Warner: डेविड वॉर्नर ने रविवार को कहा कि वह उन पर लगे कप्तानी के आजीवन प्रतिबंध को हटाने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ बातचीत करने को तैयार हैं. दक्षिण अफ्रीका में 2018 में गेंद से छेड़छाड़ के मामले के बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ से कप्तानी छीन ली गई थी और उन पर दो साल तक ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व नहीं करने का प्रतिबंध लगाया गया था.

वॉर्नर पर लगा है बैन

दूसरी तरफ वॉर्नर को और कड़ी सजा दी गई और उन्हें कप्तानी से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया था. वर्तमान टेस्ट कप्तान पैट कमिंस सहित कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी वॉर्नर पर लगे आजीवन प्रतिबंध को खत्म करने की अपील कर चुके हैं. ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार वॉर्नर ने कहा, ‘इस मामले में कभी बातचीत हुई ही नहीं. मैं कई बार कह चुका हूं कि अब बोर्ड पर निर्भर है कि वह इस मामले में मुझसे बातचीत करें.’

स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट पर भी लगा था बैन

उन्होंने आगे कहा,  ‘बोर्ड अपने दरवाजे खोले और तब मैं उनके साथ बैठकर इस मामले पर बातचीत कर सकता हूं.’ वॉर्नर, स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ के मामले में उनकी भूमिका को लेकर कुछ समय के लिए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया था. वॉर्नर और स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगा था जबकि बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया था.

बॉल टैंपरिंग में आया था नाम

बता दें कि 2019  में ऑस्ट्रेलियाई टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर थी. उस वक्त गेंद से छेड़छाड़ मामले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट को दोषी पाया गया था. बाद में इन तीनों खिलाड़ियों के ऊपर एक बैन लगा दिया गया था.

 

Leave a Comment