महबूबा मुफ्ती फिर नजरबंद:फोटो शेयर कर बोलीं- हमें कश्मीरी पंडितों का दुश्मन प्रोजेक्ट कर रही सरकार, इसीलिए हाउस अरेस्ट किया

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को ट्वीट कर आरोप लगाया कि सरकार ने उन्हें नजरबंद कर दिया है। उन्होंने अपने घर के बाहर तैनात CRPF और मुख्य गेट पर लगे ताले की फोटो भी शेयर की है।

महबूबा ने ट्वीट कर कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ओर से मुझे सुरक्षा का हवाला देकर नजरबंद किया गया है, मगर वे लोग खुद ही घाटी के कोने-कोने में घूम रहे हैं।

कश्मीरी पंडितों का दर्द छिपाना चाहती है केंद्र सरकार
महबूबा ने कहा कि केंद्र सरकार कश्मीरी पंडितों के दर्द को छिपाना चाहती है। उनकी निर्दयी नीतियों की वजह से उन लोगों की टारगेट किलिंग की जा रही है, जिन्होंने कश्मीर नहीं छोड़ा है। इस तरह से सरकार हमें सबके सामने कश्मीरी पंडितों का दुश्मन प्रोजेक्ट कर रही है। इसीलिए मुझे आज हाउस अरेस्ट कर लिया गया है।

मारे गए कश्मीरी पंडित के परिवार से मिलने जा रही थीं
महबूबा मुफ्ती रविवार को सुनील कुमार भट्ट के परिवार से मिलने जा रही थीं। भट्ट की 16 अगस्त को आतंकियों ने हत्या कर दी थी। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने सुनील और उनके भाई पर हमला किया था, जिसमें सुनील की मौत हो गई थी। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन अल बद्र ने ली थी।

3 महीने पहले भी किया गया था नजरबंद
महबूबा को 3 महीने पहले यानी 13 मई को भी प्रशासन ने हाउस अरेस्ट किया था, उस वक्त वे बडगाम जा रही थीं। उस वक्त वे टारगेट किलिंग में मारे गए कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट के परिजनों से मिलने जा रही थीं।

ग्राफिक्स में देखिए कश्मीर में मई-जून से लेकर अगस्त तक कितने आम नागरिकों की हत्या हुई…

 

Leave a Comment