टीम इंडिया से हो गई भारी मिस्टेक! एशिया कप में इस मैच विनर का नहीं होना बड़ा नुकसान

Asia Cup 2022: 27 अगस्त से UAE की धरती पर एशिया कप 2022 टूर्नामेंट का आगाज होने जा रहा है.  भारत अपना पहला मैच 28 अगस्त को सबसे बड़े विरोधी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसका एशिया कप में नहीं होना टीम इंडिया के लिए बड़ा नुकसान साबित हो सकता है.

एशिया कप में इस मैच विनर का नहीं होना बड़ा नुकसान

टीम इंडिया ने एशिया कप के लिए अपनी जो टीम चुनी थी, उसमें विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका नहीं देकर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने भारी मिस्टेक कर दी है. संजू सैमसन का बल्ला इन दिनों आग उगल रहा है. संजू सैमसन जिस तरह से छक्कों की क्लीन हिटिंग करते हैं, वैसी काबिलियत बहुत कम भारतीय बल्लेबाजों के पास है.

टीम इंडिया से हो गई भारी मिस्टेक

संजू सैमसन इस समय जिम्बाब्वे दौरे पर हैं. जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है. जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में संजू सैमसन ने गदर मचाते हुए 43 रनों की पारी खेल दी, जिसमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. संजू सैमसन ने इस मैच में जिस तरह से छक्के उड़ाए उसे देखकर लगता है कि एशिया कप में उन्हें नहीं चुनकर सेलेक्टर्स ने बड़ी मिस्टेक कर दी.

सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शुमार

संजू सैमसन सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शुमार हैं. इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है और कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट बेहतर तरीके खिलाड़ियों का पूल तैयार करने में जुटे हैं. संजू सैमसन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह विकेटकीपिंग और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर खिलाड़ी हैं. वह मिडिल ऑर्डर में उतरकर बल्लेबाजी में बड़े-बड़े शॉट लगाते हैं.

किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं

संजू सैमसन के पास काबिलियत है कि वह किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन ठोके हैं. संजू सैमसन बहुत ही शानदार विकेटकीपिंग और विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. मिडिल ऑर्डर में वह टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. वह शुरुआत में क्रीज पर टिककर अपनी पारी को आगे बढ़ाते हैं, उसके बाद खतरनाक रुप धारण कर विरोधी टीम पर आक्रामण कर देते हैं.

 

 

Leave a Comment